Google pixel :—

19 October को google pixel 6 और Google pixel 6 Pro launch होगा। लेकिन अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है कि इंडिया में गूगल पिक्सल फोन आएंगे बहुत से लोग यह कह रहे हैं कि गूगल पिक्सेल 5 इंडिया में नहीं आया इसलिए हो सकता है कि गूगल पिक्सेल 6 भी ना आए चिप शॉर्टेज की वजह से गूगल पिक्सेल 5 इंडिया में नहीं आए वह केवल कुछ ही देशों के लिए ही सीमित रह गए। गूगल के इतने लिक और रियूमर आए हुए हैं कि इससे पता चलता है कि इस फोन की हाइट क्रिएट की जा रही है और इससे बड़े स्केल पर बेचा जाएगा और हो सकता है कि इंडिया में भी 19 अक्टूबर को  फोन लॉन्च होता हुआ देखने को मिले। इंडिया मैं तो वैसे अभी गूगल पिक्सेल फोन उतने लेबल पर नहीं पसंद किया जाता जैसे कि और ब्रांड किए जाते हैं लेकिन गूगल पिक्सल 4 लोगों ने इतना पसंद किया कि गूगल भी चाहता है कि वह इंडिया के मार्केट में अपने स्मार्टफोन को बेचे। 

Pixel 6 specification:—

इस बार के आने वाली pixel phone में बहुत ही अधिक परिवर्तन देखने को मिलेगा क्योंकि इस बार गूगल अपने चिपसेट ,camera , os और design मे बहुत ही अधिक परिवर्तन लाया है इस बार पिक्सल फोन डुएल कलर ट्यूनिंग के साथ आने वाले हैं और उनका न्यू कैमरा माड्यूल देखने को मिला है। 
मैं गूगल पिक्सेल के कैमरा की बात करें तो 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा जोकि samsung के g1 image sensor के साथ आता है। जोकि आपको vivo X70 में देखने को मिला है। 0.7x ultrawide लेंस 12mp का और 48mp का तेरी फोटो zoom lens है। बाकी कैमरे की बात करें तो यह हाल ही में launch phone 13 के camera को बीट करने वाला है इसकी डिस्प्ले की बात करे तो इसमें 6.4inch का Display देखने को मिलेगा। जो FHD+  स्क्रीन है और 90HZ   refresh rate के साथ आने वाला है इसके मैन कैमरे की बात करें तो वह 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा और HDR 10 के अंदर video recording ही केवल होगा जो iphone 13 के video recording से कम होगा। इसमें गूगल कहां हो खुद का प्रोसेसर देखने को मिलेगा जो 888 के नीचे ही होगा गूगल का tensor चिप के साथ आ रहा है। इसमें आपको 4500 mAh की बैटरी देखने को मिल रहा है और पिक्सल फोन केवल 33 वाट के चार्जर का सपोर्ट लेने वाले हैं और 23वाट के वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलेगा। 

Conclusion:—

यह अब 19 अक्टूबर को ही देखने को मिलेगा की यह फोन इंडिया में आ रहा है कि नहीं यदि है इंडिया में आ रहा है तू बहुत अच्छा फोटोग्राफी के लिए फोन होगा और बेस्ट कैमरा दिए गए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post