Short video:-

नमस्कार दोस्तों! मै आप सभी लोगो का स्वागत करता हूं आज मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि अपने शॉर्ट वीडियो को कैसे वायरल करें अपने वीडियो को वायरल करना बहुत आसान है लेकिन उससे कठिन भी है क्यूकी यदि आप अपने वीडियो को कंटिन्यू नहीं बना रहे हैं तुम हो सकता है आपके आईडी की view performance घट जाए और आपकी वीडियो ना चले। ऐसे बहुत से करना है जो वीडियो को वायरल नहीं हो सकता और बहुत से ऐसे भी कारण है जिनसे आप वायरल हो सकते है आज हमारे देश में शॉर्ट वीडियो का डिमांड बहुत ही अधिक बढ गया है। लगभग 5 billion लोग शॉर्ट वीडियो को देखते है।


#tag:-

यदि वीडियो या फोटो को upload करते हैं। कई बार ऐसे लोग होते हैं कि वीडियो या फोटो को ऐसे ही अपलोड कर देते हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यदि आप लगाते हैं तो आपका वीडियो और फोटो दूसरे के अकाउंट पर सजेस्ट करता है इसलिए #टैग लगना बहुत ही जरूरी है।


Contant:-

यह भी मैटर करता है कि आप किस टाइप के कंटेंट पर वीडियो बनाते हैं कि आप चाहे चीज टाइप के वीडियो बनाएं लेकिन एक ही टाइप की वीडियो बनाते हैं तो आपके वीडियो चलने के चांसेस बढ़ जाते हैं क्योंकि यदि आप एक शायरी स्टोरी पर वीडियो बना रहे हैं तो लोग आपको उसी के कारण ही भालू करेंगे और आपके वीडियो को देखेंगे यदि आप कोई कॉमेडी वाले वीडियो डाल देते हैं तो हो सकता है आपकी वीडियो ना चले और नहीं भी चलती है। वीडियो बनाते समय ध्यान देना चाहिए कि आपके पीछे बैकग्राउंड लाइट इन सभी चीजों का खास ध्यान देना चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post