India 5G:-

नमस्कार दोस्तों! मै आप सभी का स्वागत करता हूं आज मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि इंडिया में 5G कब लॉन्च होगा ऐसा बहुत से लोग सोच रहे हैं लेकिन मैं आप सभी को बता देता हूं इंडिया में 5जी कब लांच होगा और कौन सी कंपनी अपने फौजी नेटवर्क को पहले इंडिया में लॉन्च करती है दोस्तों जैसे-जैसे टाइम बीत आ जा रहा है लोग एक जनरेशन से दूसरे जनरेशन की ओर पढ़ते जा रहे हैं पहले 2G 3G 4जी और अब 5G इंडिया में बहुत जल्द ही 5G देखने को मिलेगा क्योंकि जिओ ने इसका सबसे पहले ही अनाउंसमेंट कर दिया है कि वह 2021 के सेकंड हाउस में 5G नेटवर्क लॉन्च करेगा लेकिन सोर्स के मुताबिक और टेस्टिंग के आधार पर ज्ञात होता है कि इंडिया में सबसे पहले हो सकता है एयरटेल अपने 5G नेटवर्क लॉन्च कर दें क्योंकि एयरटेल अपने जी को बहुत ही कम दाम में लोगों तक पहुंचाने के बारे में ठानी है। 


5G kab launch hoga:-

एयरटेल टेलीकॉम कंपनी के टेस्टिंग के आधार पर पता चल रहा है कि एयरटेल सबसे पहले 5G को इंडिया में लांच करेगा। क्योंकि 5G में हुआ है 216 एमबी का स्पीड देने वाला है यह स्पीड 216 एमबी के पार होगा जो 1GB तक अपने स्पीड को देगा एयरटेल ने ओप्पो के 5G फोन से 5G नेटवर्क को टेस्ट करके बता दिया है कि इंडिया में अब 5G बहुत जल्द ही आने वाला है एयरटेल 5G पर बहुत अधिक कार्य कर रहा है। उसकी तीव्रता को देखते हुए ऐसा लगता है कि इंडिया में 5G 2021 के अप्रैल तक लॉन्च हो जाए। 

5G phone kya sapport lega:-

आंखों के हाल में ही लांच किए गए 5G फोन को लेकर एयरटेल ने 5G की स्पीड को चेक कर लिया है और बता दिया है कि जैसे ही इंडियन मिनिस्ट्री की तरफ से अप्रूवल दे दिया जाता है तो 5G को तुरंत ही लांच कर दिया जाएगा एयरटेल बहुत ही कम दामों पर 5G लॉन्च को कर रहा है क्योंकिअपने 5G नेटवर्क को इंडिया में लांच कर दे।

5G phone:- 

मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि कि कौन सा 5G फोन लेन अभी इंडिया में उतने 5G फोन लॉन्च नहीं हुई क्योंकि यहां पर अभी 5G नेटवर्क का कोई सपोर्ट नहीं है इसलिए 5G फोन बहुत ही कम लांच हो रहे हैं इसमें यदि आप सोच रहे हैं कि हम एक 5G फोन ले और कौन सा 5G फोन इसी के बारे में सोच रहे हैं तो आज मैं आप सभी को बताऊंगा कि कौन सा 5G फोन 5G फोन लेने से आपकी क्या फायदे हो सकते हैं क्या 5G फोन में कुछ अलग फीचर देखने को मिलेगा क्या उसकी यूआई में कुछ परिवर्तन मिलेगा। जैसा कि बहुत से देश में 5G लॉन्च हो गया है तो वहां के लोग क्या पूरे लोग 5G का इस्तेमाल कर रहे हैं किस आर्टिकल में आप सभी को बताने वाला हूं कि क्या 5G फोन को लेना चाहिए कि नहीं क्या 5जी फोन आपके लिए बेस्ट साबित होंगे कि नहीं 5G फोन लेने से क्या फायदे हो सकते हैं और 5G फोन से क्या दिक्कत हो सकती है। आज मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि 5G फोन लेना चाहिए कि नहीं यदि आप 5G फोन लेते हैं तो आपके देश में 5G स्पीड देने वाले नेटवर्क नहीं है तो आपको 5जी फोन लेने से कोई फायदा नहीं हो सकता। क्योंकि ऐसे फोन लेने से आपको कोई फायदा तभी हो सकता है जब आप उस नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हो आप उस नेटवर्क का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो उस फोन को लेकर आप कुछ नहीं कर सकते है।

क्या 5G phone लेना चाहिए:-

5G फोन वही व्यक्ति ले जहा पर इसका सपोर्ट हो अन्यथा आप 5 नाम से किसी भी फोन को ले लेंगे तो आपको घाटा ही होने वाला है क्योंकि अभी 5जी लांच नहीं हुआ है और 5G सपोर्ट उतना अधिक नहीं कर पाएगा जितना उसे करना चाहिए यदि 5G फोन ले रहे हैं तो इसे पता करने की 5G फोन में इसके कितने सपोर्ट दिए गए हैं हम बहुत से ऐसे फोन हैं जिनमें 5G के बहुत ही कम सपोर्ट दिए गए हैं यदि आप इनको ले ले रहे हैं तो आपको उतना फायदा नहीं हो सकता जितना 5जी लांच होने के बाद किसी फोन में देखने को मिलेगा।

5G फोन के फायदे नुकसान:-

5G फोन लेने के आपको यही यही फायदा हो सकता है कि जब भी 5G लॉन्च होगा तब आपको किसी भी 5G फोन करो लेने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि आपके पास ऑलरेडी 5G फोन रहेगा और 5G के रिचार्ज 4G की अपेक्षा बहुत अधिक होंगे। इस फोन के रिचार्ज को अफोर्ड आसान नहीं होगा इसलिए बहुत सोच समझकर ही 5G फोन को लेना।

Moto g 5G :-

दोस्तों 5G फोन तो बहुत लांच हुए हैं लेकिन बजट रेंज में 20k के लगभग कौन सा फोन लिया जाए वह मोटो G5 जी है क्योंकि यह फोन 5G के 11 सपोर्ट के साथ आता है इसमें आपको 5000 mah की बैटरी ऐसा कोई फोन लॉन्च नहीं हुआ है जो इन सभी फीचर को देता हूं moto g 5G मैं स्नैप ड्रैगन 750 जी के साथ आने वाला 5G प्रोसेसर है आपको फौजी आने वाले हैं बजट रेंज के सभी फोन में देखने को मिलेगा। इस फोन में कोड कैमरा सेटअप जो 48 मेगापिक्सल बैक कैमरा और front camera 16mp के साथ आने वाला फोन है।

Mi 10i:-

मीट एनआईबी एक 5G फोन इस फोन में 5G कि केवल एक्सपोर्ट के साथ आता है इस फोन के कैमरा 108 मेगापिक्सल के साथ आती है इसलिए यह 20k के पास इसकी प्राइस है यह फोन अभी स्नैप ड्रैगन 750 जी के साथ आने वाला फोन है इसमें 4300mah इसकी बैटरी देखने को मिलेगी।

क्या आप भी आज के समय में net speed के समस्या से जूझ रहे हैं। क्या आपका फ़ोन अब स्पीड नहीं दे रहा है। क्या आपके के क्षेत्रीय टॉवर अब किसी काम के नहीं रहे दोस्तो मै आप सभी को आपके सारे सवालो का जवाब यही से देने वाला हूं। बहुत सी ऐसी समस्या हो जाती है कि हम नेट चलाना चाहते हैं और नहीं चलता कई बार लोग उस कंपनी से तंग आकर दूसरी कंपनी का सिम ले लेते हैं लेकिन उनकी प्रॉब्लम का सलूशन नहीं मिलता क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि आपके आसपास लगाए गए टावर बहुत ही काम काम में आते हैं टावर घनी आबादी वाले क्षेत्रों में बहुत ही कम प्रभावशाली होते हैं क्योंकि वहां पर डाटा यूजर बहुत ही अधिक होते हैं इसलिए सभी को और काफी दूर तक अपने नेटवर्क को प्रोवाइड नहीं कर पाता तो इसलिए वहां पर नेट स्पीड बहुत ही स्लो होती है और अच्छे से भी आप बात नहीं कर सकते ऐसा कभी देखने को मिलता है जहां पर शहर हो या बहुत बड़ा गांव हो ऐसे में ही यह सब प्रॉब्लम देखने को मिलते हैं वहां पर घनी आबादी होने पर नेटवर्क अपने पूरे क्षमता का प्रयोग नहीं करता है क्योंकि उसके द्वारा निकले गए रेडिएशन लोगों के लिए हानिकारक हो सकते हैं इसलिए खाली जगह की अपेक्षा घने क्षेत्रों में नेट स्पीड में बहुत ही अंतर देखने को मिल जाता है चलो मैं आप सभी को सभी को विस्तार से यहां पर बता देता हूं और यह भी बता देता हूं कि क्या आप अपनी नेट प्रॉब्लम को सही कर सकते हैं और कैसे पता करें कि कहां पर नेट अच्छे ढंग से चलेगा।



Tower problem:-

यदि आप घनी आबादी वाले क्षेत्रों में रहते हैं तो वहां पर जगह की बहुत ही कम देखने को मिलता है और वहां पर टावर उतने अधिक देखने को नहीं मिलते इसलिए टावर कम होने के कारण ही आपके फोन में नेट बहुत ही धीमी गति से चलता है इसके कई कारण भी हो सकते हैं यदि आपके पास में ही टावर लगा हो और आपके फोन में नेट ना चल रहा हो ऐसे भी प्रॉब्लम आ सकते हैं क्योंकि टावर अपने रेडिएशन को घनी आबादी वाले क्षेत्रों में उतना ही छोड़ता है जितना कि उसका कार्य हो सके यदि रेडिएशन को अधिक छोड़ रहा है तो वह वहां के रहने वाले लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए ऐसे प्रॉब्लम देखने को मिलते हैं।

Net speed ko Kaise sudhare:-

Net speed को सुधारने के लिए आपको बहुत से समस्याओं से जूझना पड़ता हैं। लेकिन आज के समय में इतने सारे एपीएन आ गए हैं कि आपको बता देंगे किस दिशा में आपको नेट स्पीड अच्छे ढंग से कार्य करेगा यह आपको यह भी बता देंगे आप कहां पर अपने मोबाइल डाटा को अधिक स्पीड दे पाएंगे यहां पर 5जी की बात हो रही है और 4G भी सही ढंग से नहीं कार्य कर रहा है इन सभी कारणों को दूर करने के लिए सभी कंपनियों को आपने टावर का संशोधन करना बहुत ही आवश्यक है तभी जाकर किसी भी telecom company के टावर अच्छे हो सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post