Short video:—

Hallo friends! मैं आप सभी का स्वागत करता हूं। मैं आप सभी को आज बताऊंगा कि आप अपने शार्ट वीडियो को कैसे वायरल कर सकते हैं इसके लिए मैं आप सभी को इस के पांच ट्रिक्स को बताने वाला हूं और इसको fallow करके आप सभी वायरल हो सकते हैं और अपने वीडियो पर अधिक अधिक ट्रैफिक को ला सकते हैं आज के समय में बहुत बहुत अधिक मात्रा में लोग शॉर्ट्स वीडियो को देखते हैं तो अपने वीडियो को उन सभी के पास कैसे पहुंचा जाए मैं आपको यहीं पर बता दूंगा कि कि कैसे आप अपने 30 सेकंड की वीडियो को मोबाइल कर सकते हैं यदि आपके अकाउंट पर अभी तक कोई भी भेज सुन नहीं आते हैं तो इस ट्रिक को अपनाकर आप अपने वीडियो पर अधिक मात्रा में ट्रैफिक को ला सकते हैं पहले आपको ट्रैफिक लाने की बारे में जानना होगा। 




1.Trending:—

बहुत से लोग ऐसे हैं जो किसी भी टॉपिक पर वीडियो को बना देते हैं लेकिन आपको उन सभी टॉपिक को नहीं उठाना है बल्कि आप चल रहे ट्रेंडिंग टॉपिक को ही चुने क्योंकि ट्रेंडिंग में चलने वाली वीडियो की डिमांड अधिक होती है यदि आप ट्रेंडिंग से हटकर किसी भी वीडियो को बनाते हैं तो उस पर ट्रैफिक तो आएगी लेकिन उतना ट्रैफिक नहीं आएगी जितना ट्रैफिक trending Wale video आ रही होती है। इसलिए वीडियो बनाने से पहले आप चेक कर लें कि इस समय कौन सा video ट्रेंडिंग में चल रहा है। इसके बाद ही अपनी वीडियो को बनाएं और अपलोड करें।

2.#tag:—

यदि आप #tag का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने वीडियो में अधिक है #tag का प्रयोग ना करें क्योंकि अधिक #टैग प्रयोग करने से आपकी वीडियो चलती है पर उतना नहीं #tag का प्रयोग कम से कम दो या तीन ही कीजिए और जो ट्रेंडिंग में हो उसी #टैग का प्रयोग किया जाए। और जिस टॉपिक पर वीडियो बनाया हो उसी से संबंधित #टैग का प्रयोग करें। आप किसी फालतू की #tag का प्रयोग ना करें।

3. Contant:-

यदि आप कंटेंट के नाम पर कुछ भी डाल देते हैं तो आपकी fallower को समझ नहीं आएगा कि आप किस टॉपिक पर और कैसा वीडियो बनाते हैं इसलिए आप को फॉलो नहीं करेंगे और ना ही वीडियो को देखना पसंद करेंगे यदि आप किसी एक ही टॉपिक पर अपनी वीडियो को डालते हैं तो लोगों को समझ में आएगा कि यह व्यक्ति हंसी मजाक जैसी वीडियो को बनाता है इसलिए आप अपने वीडियो को बनाते समय जरूर ध्यान देगी कैसी वीडियो को बनाया गया है और वीडियो की क्वालिटी कैसी है वीडियो की क्वालिटी पर खास ध्यान देना चाहिए। जिससे लोग आकर देखें और समझे।

4. Voice over:-

यदि आप किसी भी की आवाज पर अपने वीडियो को बनाते हैं तो कम ही अवसर होते हैं आपकी वीडियो लोगों तक पहुंच जाए लेकिन यदि आप अपनी आवाज को पहुंचाना चाहते हैं और अपने खुद की आवाज में वीडियो को बनाते हैं तो इससे वीडियो में एक अलग ढंग का ही इंप्रेशन आता है और वीडियो वायरल होने के अधिक से अधिक अवसर बन जाते हैं यदि आप शॉर्ट वीडियो को देखते होंगे तो आपको मालूम ही होगा की किसकी वीडियो अधिक वायरल होती है। इसलिए आप अधिकतम अपने ही वॉइस को वीडियो में लाने की कोशिश करें और इससे आपका ही फायदा होगा और आपकी वीडियो वायरल होंगी और बहुत से लोग आपको मिलसन भी करेंगे और आप जल्द ही पॉपुलर बन सकते हैं।

5. Something new defferent:—

यदि आप शॉर्ट्स की दुनिया में आना चाहते हैं तो आपको उन सभी से कुछ अलग करना होगा जिससे आपको अधिक से अधिक पॉपुलर्टी मिले कि आप उन लोगों से अलग करेंगे तो लोग आपको अनुसरण करेंगे और आपको पॉपुलर कर सकते हैं ऐसे बहुत से लोग हैं जिनकी वीडियो अलग टाइप की होने पर वह पॉपुलर हो गए हैं।



Post a Comment

Previous Post Next Post